बारात की डबल डेकर बस में करंट से दो की मौत, पांच झुलसे

Two electrocuted, five injured as double-decker bus touches high power line in agra

आगरा। उत्तर प्रदेश में आगरा के कागारौल क्षेत्र में बारात की डबल डेकर बस में करंट उतरने से दो बरातियों की मृत्यु हो गई और अन्य पांच झुलस गए।

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर उनके एक वाहन को फूंक दिया और दो वाहनों में तोड़फोड़ क्षतिग्रस्त कर दिए। इस घटना कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया ताजगंज इलाके के धाधूपुरा निवासी बिशनस्वरुप के दो बेटों शादी थी। बीती रात करीब पौने दस बजे डबल डेकर बस करीब 60 बारातियों को लेकर घाधूपुरा गांव से कागारौल जा रही थी।

रास्ते में बेमन गांव के पास सड़क पर उच्चशक्ति बिजली के लटके तार के सपर्क में आग गई जिससे बस में करंट उतर आया। इस हादसे में दूल्हे पक्ष के बिशनस्वरुप (65) और एक बराती जगदीश (60) मृत्यु हो गई जबकि पांच बाराती झुलस गए जिसमें तीन बारातियों को उपचार के बाद घर भेज दिया जबकि गंभीर रुप से झुलसे दो लोगों को पुष्पाजंलि अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद मौके पर वहां पहुंची कागारौल थाने की पुलिस को बेमन गांव के 600-700 ग्रामीणों ने घेर लिया और पथराव कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने कागारौल और मलपुरा थाने के तीन वाहनों में तोडफोड़ की और एक वाहन को आग लगा दी।

ग्रामीणों द्वारा किए गये पथराव में चार पुलिसकर्मियों को चोट आई है। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी कई थानों की पुलिस लेकर मौके पर पहुंचे और हालात को काबू किया। इस घटना के सिलसिले में बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि अब हालात सामान्य हैं।