सीतापुर में आवारा कुत्तों ने दो बच्चों को शिकार बनाया

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्र में स्थित सीतापुर जिले के बाशिंदे अभी बाघ और तेंदुआ के आतंक से उभर भी नहीं पाए थे कि खैराबाद क्षेत्र में आज गेंहू के खेत में बालियां बीनने गए दो बच्चों को अावारा कुत्तों ने नोच नोचकर मार डाला।

पुलिस के अनुसार टिकौली गांव के गुरपलिया में दो बच्चे गेंहू के खेतों में बालियां बीनने गए थे। इस बीच अावारा कुत्तों के झुंड ने उन्हे घेर लिया और उन पर हमला कर दिया। कुत्तों ने बच्चों को नोच नोच कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल बच्चों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। बच्चों की उम्र सात आठ साल बताई जा रही है।

इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है। जिले में पिछले चार महीने में अावारा कुत्तों ने कई बच्चों को घायल कर दिया। सूत्रों के अनुसार खैराबाद क्षेत्र के कुछ गांवों में आवारा कुत्तों का ज़बरदस्त आतंक है।

लोगों का अनुमान है कि खैराबाद में बड़े पैमाने पर स्लाटर हाउस बंद होने से पहले इन आवारा कुत्तों को वहां पर खाने की व्यवस्था रहती थी। स्लाटर हाउस बंद हो जाने के बाद इनकी खाने की व्यवस्था न के बराबर हो गई, इसलिए ये आवारा कुत्ते बराबर छोटे बच्चों को आसानी से अपना निवाला बना रहे हैं।