पाली : देसूरी घाट में बस पहाड़ी से टकराई, 2 की मौत, 40 से अधिक घायल


पाली।
पाली जिले में चारभुजा तहसील की देसूरी घाट सेक्शन में एक निजी ट्रैवल्स बस के बुधवार सुबह 5:30 बजे ब्रेक फेल होने से बड़ा हादसा हो गया। बस इंदौर से जालोर जा रही थी।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन तथा प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। चारभुजा थाना अधिकारी भवानी शंकर ने बताया कि बस सुबह 5:30 बजे देसूरी घाट पर पहुंची। जहां पर ड्राइवर को पहले ही बस के ब्रेक फेल होने का आभास हो गया था।

एक प्रत्यक्षदर्शी ब्यावर निवासी राजवीर व अन्य लोगों ने बताया कि वे बस से थोड़ी ही दूरी पर चल रहे थे। घाट के ऊपर ट्रेवल्स बस सवार 40 से 50 लोग को उतार कर वापस बिठाया तथा बस को देसूरी घाट सेक्शन में उतारी। इस दौरान बस के बेकाबू होने एवं ब्रेक नहीं लगने से बस को ड्राइवर ने पंजाब मोड़ के ढलान में पहाड़ी पर चढ़ा दिया। बस पहाड़ी से टकराते ही कि चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। ट्रैवल्स बस में ऊपर नीचे लगभग 50 यात्री सोए हुए थे।

मौके पर चारभुजा पुलिस जाब्ता, गोमती चौकी से जवान, राजसमंद से कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, चारभुजा तहसीलदार दिनेश आचार्य, स्टाफ, पटवारी, डॉ टीम सहित कुल 6 एंबुलेंस द्वारा मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को बस से बाहर निकाला तथा तुरंत चारभुजा अस्पताल, देसूरी अस्पताल पहुंचाया।

प्राथमिक उपचार के बाद 37 गंभीर घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से राजसमंद रेफर किया गया। वही दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रेवल्स में ड्राइवर सीट के पीछे वाली सीट पर 1 यात्री के फंस जाने से राजसमंद से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी एवं कटर मशीन मंगवाई गई। बस की खिड़की काटकर उसे बाहर निकाला गया। गंभीर घायल अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय राजसमंद रेफर किया गया।