हनुमानगढ़ में कर्जा उतारने के लिए लूटपाट, दो अरेस्ट

हनुमानगढ़। राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के नोहर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े महिला और नौकर को बंधक बनाकर एवं दो बच्चों को डरा धमका कर लूटपाट करने के आरोपी दो युवकों को आज पुलिस ने अरेस्ट कर लिया।

पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि नोहर में वार्ड नंबर 31 निवासी अर्जुन सैनी (23) और वार्ड नंबर 24 निवासी विश्वास उर्फ पिंटू (31) गत 14 जुलाई को वार्ड नंबर 23 में एक अनाज व्यापारी अशोक मोदी के घर में सर्वे कर्मचारी पहुंचे और अशोक की पत्नी अंतिमा और नौकर रिंकू को हथियार दिखाकर उनके हाथ पांव रस्सी एवं टेप से बांध दिए। उन्होंने दाे बच्चों अंशुल और राघव को धमका कर दूसरे कमरे में भेज दिया।

उन्होंने बताया कि फिर दोनों ने घर के अलमारियों की तलाशी ली, लेकिन कोई कीमती सामान नहीं लगा। हड़बड़ाहट में अंतिमा के पहने सोने के दो कड़े तथा रिंकू का की-पैड वाला मोबाइल फोन लेकर भाग गए।

दिनदहाड़े हुई इस घटना से कस्बे में सनसनी फैल गई थी। गली में दो तीन स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में घटना से पहले मास्क से चेहरे ढंके दो युवक दो तीन बार अशोक मोदी के घर के आगे से निकलते हुए दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने गहन जांच के बाद दोनों को दबोंच लिया।

उन्होंने बताया दोनों दोस्त हैं और एनसीडीएक्स, क्रिकेट सट्टा, तथा जुए-सट्टे आदि के शौक के चलते कर्जे में डूब गए। कर्जा चुकाने के लिए ही उन्होंने यह वारदात की।