अमेरिका : मुठभेड़ में दो लुटरों और दो नागरिकों की मौत

Two looters and two civilians killed in an encounter in Florida
Two looters and two civilians killed in an encounter in Florida

वाशिंगटन। अमेरिका के फ्लोरिडा में एक ज्वेलरी स्टोर में लूटपाट करने वाले दो हथियारबंद लुटेरों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में दोनों लुटेरों समेत चार लोगों की मौत हो गई।

घटना उस समय की है, जब फ्लोरिडा के एक ज्वेलरी स्टाेर को लूटपाट के बाद दोनों हथियारबंद लूटेरे भाग रहे थे और पुलिस उनका पीछा कर रही थी। सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को दक्षिण फ्लोरिडा में गुरुवार को रीजेंट ज्वैलर्स में लूटपाट के बाद लुटेरे एक वाहन में सवार होकर भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और मुठभेड़ में दोनों लुटेरों समेत चार लोग मारे गए।

एफबीआई के स्पेशल एजेंट एवं प्रभारी जॉर्ज पीरो ने संवाददाताओं को बताया कि कल शाम करीब चार बज 15 मिनट पर कोरल गैबलेस में स्थित रीजेंट ज्वैलर्स में दो हथियारबंद लोगों ने लूटपाट की। इसके बाद करीब चार बजकर 36 मिनट पर ये लुटेरों ने एक वाहन को जबरन रूकवाया और उसमें सवार होकर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और यातायात जाम होने के कारण वाहन चालक को वाहन की गति धीमी करनी पड़ी।

पुलिस अधिकारियों ने वाहन को रूकवाया जिसके बाद उनके और लुटेरों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गया। पीरो ने कहा कि मुठभेड़ में दोनों लुटेरे मारे गए लेकिन साथ ही में दो निर्दोष लोगों की भी जान चली गई।