चुनाव घोषणा के साथ आज जिले में दो एकत्रीकरण, लॉबिंग और फीडबैक

 Congress and BJP
Congress and BJP

सबगुरु न्यूज सिरोही। सिरोही जिले में जिला परिषद और पांचों पंचायत समितियों के सदस्यों के चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक सक्रियता बढ़ गई है।

इससे जहां कोरोना संक्रमण का डर भी लोगों को सताने लगा है तो राजनीतिक वजूद बचाने के संक्रमण ने भी पांव पसार लिए हैं। चुनावों की तिथि की घोषणा के दूसरे दिन ही जिले में दो राजनीतिक जमावड़े हो रहे हैं।

इनमें मंथन के बाद जो नवनीत निकलेगा वो जिले में कांग्रेस और भाजपा के आगे का रूटमैप तैयार करेगी।

-सिरोही में ब्लॉक कांग्रेस की बैठक
सिरोही विधानसभा में दो पंचायत समितियां हैं। ऐसे में इनमें बोर्ड बनाने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार के एसोसिएटेड सदस्य संयम लोढ़ा की जवाबदेही यहाँ का विधायक होने के नाते बढ़ गई है। इसके लिए सुबह शिवगंज और उसके बाद दोपहर 1.30 बजे सिरोही में कांग्रेस की बैठक आयोजित होगी। ये आधिकारिक बैठक है।

ब्लॉक अध्यक्षों के द्वारा जारी प्रेस नोट्स के अनुसार इन बैठकों में आगामी पंचायत समिति चुनावों की फीडबैक लिया जाएगा और चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी। सिरोही विधानसभा में जिला परिषद के 7 वार्ड हैं इनमे से 1, 20 और 21 शिवगंज ब्लॉक में तथा 2, 3, 4 और 5 सिरोही ब्लॉक में है।

-उधर भाजपा में भी लंच पोलोटिक्स
भाजपा में लंच पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। आधिकारिक बैठक की फिलहाल कोई सूचना नहीं आई है, लेकिन शुक्रवार रात्रि को भाजपा के मूल सन्गठन कार्यालय में बैठक में जाते सिरोही के कई भाजपा नेता दिखे।

सूचना ये है कि भाजपा के एक नेता ने अपने खेत पर लंच की व्यवस्था की है। पार्टी सूत्रों की मानें तो ये चुनाव से पहले लॉबिंग और मानस टटोलने की कोशिश है। ये 5 साल पहले पंचायय चुनावों की घोषणा से पहले भी हुई थी। इसमे जिले में जिला परिषद और पंचायत समिति प्रमुख के पद के सभी दावेदारों के लॉबीइंग के लिए इकट्ठा होने को संभावना जताई जा रही है।