झुंझुनूं में शौचालय कुई को गहरा करते समय मिट्‌टी धंसने से दो मजदूरों की मौत

झुंझुनूं। राजस्थान में झुंझुनूं जिले के डूंडलोद गांव में शौचालय कुई को गहरा करते समय मिट्टी धंसने से आज शाम दो मजदूरों की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डूंडलोद के चोबदारों के मोहल्ले (वार्ड संख्या 21) में यह काम चल रहा था और परसरामपुरा निवासी विजय (37) एवं उसका भतीजा देवेंद्र (25) खुदाई का काम कर थे कि शाम शाम पांच बजे के करीब अचानक मिट्टी ढह गई, जिससे दोनों दब गए।

हादसे की जानकारी मिलते ही लोग मौके पर जमा हो गए। इसके बाद लोगों ने अपने स्तर पर दबे हुए लोगों को निकालने का प्रयास किया। जेसीबी की मदद से कुई के पास खुदाई कराई गई और पहले एक मजदूर को बाहर निकालकर 108 एबुलेंस के जरिए उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया। इसके दस मिनट बाद दूसरे मजदूर को भी बाहर निकाल लिया गया और उसे उपजिला अस्पताल भेजा गया लेकिन दोनों ने दम तोड़ दिया।

सूचना पर मुकुंदगढ़ थानाधिकारी रामस्वरुप बराला मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी जुटाई। उधर डीएसपी सतपालसिंह, प्रधान दिनेश सुंडा, पालिकाध्यक्ष शोयब खत्री, पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया, डूंडलोद सरपंच हरफूलसिंह पूनिया, परसरामपुरा सरपंच करणीराम भी अस्पताल पहुंचे और हादसे की जानकारी ली।

मौके पर काम करने वाले अन्य व्यक्ति ने बताया कि जहां पर खुदाई का काम चल रहा था, वहां पर किसी पाइप से पानी का रिसाव हो गया, जिससे मिट्टी में नमी आ गई और वह ढह गई।