भरतपुर जिले में जहरीली शराब से दो लोगों की मौत

Two people died due to poisonous liquor in Bharatpur district
Two people died due to poisonous liquor in Bharatpur district

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में रूपवास थाना क्षेत्र के उत्तरप्रदेश से सटे चक सामरी गांव में जहरीली शराब पीने से सरपंच के भाई सहित दो लोगों की मौत हो जाने तथा आठ लोगों की आंखों की रोशनी चले जाने का मामला सामने आया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आठ लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें भरतपुर के आरबीएम अस्पताल भेजा गया है। मामले की जानकारी के बाद थानाधिकारी जमील खान ने जाप्ते के साथ गांव में पहुंचकर हालात का जायजा लिया। प्रशिक्षु आईपीएस सुमित महेरना ने कार्रवाई करके गांव से करीब 12 कार्टन हथकड़ शराब जब्त की है।

बताया जा रहा है कि गांव में मंगलवार रात करीब एक दर्जन लोगों ने हथकड़ शराब पी थी। सुबह होते-होते उनकी हालत बिगड़ गई। उल्टी-दस्त के साथ उनका सिर चकराने लगा। इस पर उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हेंं भरतपुर रैफर कर दिया गया। जहरीली शराब पीने से सरपंच के भाई सहित दो लोगों की मृत्यु हो गई जबकि आठ लोगों की आंखों की रोशनी चली गई।

बताया गया कि इस थाना क्षेत्र के कई गांवों में कच्ची शराब बनाये जाने के अलावा उत्तरप्रदेश से भी भारी मात्रा में अवैध हथकड़ शराब यहां लाई जाती है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी जानकारी के बाद अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने बताया कि इस जहरीली शराब को बेचने के आरोपी की भी हालत खराब होने पर उसे भी भरतपुर आरबीएम अस्पताल रैफर किया गया है।