इटावा : भाजपा नेता की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी निलंबित

two policemen Suspended after allegedly beating BJP leader in etawah

इटावा। उत्तर प्रदेश में इटावा के फ्रैंडस कालोनी क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान भारतीय जनता पार्टी नेता की पिटाई करने वाले दो पुलिसकर्मियों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विजयनगर चौराहे पर रविवार देर रात पुलिस की जीप से कार के टकराने पर भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष सर्वेश राजपूत से उपनिरीक्षक राजकुमार और सिपाही शिवविजय सिंह से कहासुनी हो गई जिस पर पुलिसकर्मियों ने कथित रूप से अभद्रता करते हुए दोनों को थाने में बैठा लिया।

घटना से नाराज भाजपाइयों ने सदर विधायक सरिता भदौरिया और जिला अध्यक्ष शिव महेश दुबे की अगुवाई में थाने का घेराव कर जमकर हंगामा काटा। सूत्रों ने बताया कि करीब तीन घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दरोगा आैर सिपाही को निलंबित कर जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंप दी है जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि वाहन चैकिंग के दौरान दरोगा राजकुमार पर कुछ लोगो के साथ मारपीट किये जाने की शिकायत की गई जिसकी प्रारंभिक जांच पुलिस अधीक्षक नगर विनीत जायसवाल से कराई गई।

जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये दरोगा राजकुमार को निलंबित किया गया है। इसके साथ ही भाजपा समर्थक पर गाडी चढाने के आरोपी पुलिस वाहन चालक शिव विजय सिंह को भी निलंबित किया गया है। पूरे मामले की जांच एसपी ग्रामीण रामबदन सिंह को सौंपी गई है।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा बसरेहर प्रथम मंडल के उपाध्यक्ष सर्वेश राजपूत अपने दो रिश्तेदारों शिवम राजपूत और दामाद तुषार कुमार राजपूत के साथ जा रहे थे। विजय नगर चौराहे पर दारोगा राजकुमार ने अचानक कार मोड़े जाने पर उन्हें पकड़ लिया और उनके साथ अभद्रता करने लगे। उन्होंने प्रतिरोध किया तो दारोगा ने लाठी से उनकी पिटाई शुरू कर दी और दोनों रिश्तेदारों सहित उन्हें थाना ले आया गया।

उन्होने बताया कि आरोप है कि थानाध्यक्ष भोलू सिंह भाटी ने भी तीनों को जमकर पीटा । यह खबर भाजपा समर्थकों को जैसे ही लगी, थाना पहुंचना शुरू हो गए।

जिलाध्यक्ष शिव महेश दुबे, सदर विधायक सरिता भदौरिया, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनंत प्रताप अग्रवाल, शिवाकांत चौधरी, शरद वाजपेयी, पुत्तन भदौरिया, कृपा नारायण तिवारी सहित लगभग 500 समर्थक थाने पर पहुंच गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

भाजपाइयों का आरोप है कि थाना के जीप चालक ने भाजपा समर्थक राकेश राजपूत के ऊपर जीप चढ़ा दी जिससे उनके पैर में चोटें आ गई हैं। भाजपाइयों की मांग थी की दोषी पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर मुकदमा दर्ज किया जाए।