सीकर में पति पत्नी बनकर धोखाधड़ी करने वाली दो महिलाओं का फूटा भांडा

सीकर। राजस्थान में सीकर जिले के दांतारामगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में दो महिलाओं को गुजरात के महसाणा से गिरफ्तार किया है। यह दोनों गुजराती महिलाएं पति पत्नी बनकर लोगों के साथ देशभर में धोखाधड़ी करती थी।

पुलिस के अनुसार दांतारामगढ़ के दलपतपुरा गांव के तेजाराम बलाई ने छह जून को थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई कि रितु पटेल एवं दर्शना पंडित निवासी महसाणा गुजरात उन्हें पति पत्नी होना बताया और जयपुर, सीकर, नागौर में प्रोजेक्ट होना बताया।

कोरोना काल के कारण होटल के कमरे किराए पर नहीं मिलने पर नौ महीने से वह हमारे घर किराएदार के रूप में रह रही थी। इस दौरान दोनों ने अलग-अलग किश्तों में पांच लाख प्रोजेक्ट के नाम पर लिए, जिस राशि की एक स्टांप पर लिखा पढ़ी कर उसमें कुछ ही समय में रुपए वापस देने को कहा। बाद में अचानक दोनों फरार हो गई। साथ ही मकान का किराया भी नहीं दिया।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की। अभियुक्तगण काफी शातिर बदमाश प्रवृत्ति की होने के कारण घटना के बाद से देश के अनेक स्थानों पर घूमते रही। जिनकी निरंतर तलाश पुलिस करती रही।

पुलिस ने महसाणा से दोनों को गिरफ्तार कर लिया जहां इन्होंने अपने आपको पति पत्नी होना बताया। बाद में पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मेडिकल परीक्षण करवाया तो रितु गोपाल पटेल का पुरुष होना पाया गया।