दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों केे साथ झड़पों में दो युवकों की मौत

Two youths killed in clashes with security forces in south Kashmir
Two youths killed in clashes with security forces in south Kashmir

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों के बीच बुधवार तड़के से जारी मुठभेड की कार्रवाई काे बाधित करने के दौरान स्थानीय युवकों तथा जवानों के बीच झड़पों में दो युवकों की मौत हाे गई और कईं अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ये लोग जिले में खुदवानी वानपोह के वानी मोहल्ला मुठभेड स्थल की तरफ मार्च कर रहे थे और इन्हें तितर बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया।

इसके बाद युवकों ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया और इसके बाद सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी तथा पैलेट गन के इस्तेमाल से 14 लोग घायल हो गए। इन्हें जिले के विभिन्न अस्पालों में भर्ती कराया गया जहां दो युवकों की मौत हो गई।

इनकी पहचान शारजिल अहमद (18) और बिलाल अहमद(16)के रूप में की गई है। अंतिम समाचार मिलने तक युवकों तथा स्थानीय लोगों का प्रदर्शन जारी था।

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद से कल रात से ही घेराबंदी शुरू कर दी थी और तड़के एक घर में छिपे आतंकवादियों ने उन पर गाेलियां चलाई जिसमें तीन जवान घायल हो गए। इन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां एक जवान ने दम तोड़ दिया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि ये आतंकवादी लश्करे तैयबा के हो सकते हैं तथा मुठभेड के बारे में आैर जानकारी जुटाई जा रही है। प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए कुलगाम एवं अनंतनाग में अफवाहों को फैलने से राेकने के लिए इंटरनेट सेवा पर पांबदी लगा दी है तथा शैक्षिक संस्थाओं को भी बंद कर दिया है।