यूसी ब्राउजर के मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या 13 करोड़ के पार

UC Browser's monthly active users cross 13 million
UC Browser’s monthly active users cross 13 million

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली| अलीबाबा मोबाइल बिजनेस समूह की कंपनी यूसीवेब के अग्रणी उत्पाद यूसी ब्राउजर ने भारत में जनवरी (2018) तक मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या के लिहाज से 13 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि स्टैटकाउंटर के मुताबिक, 43 फीसदी से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ यूसी ब्राउजर भारत में छठा सबसे अधिक डाउनलोड किया गया एप है इसके साथ ही यूसी ब्राउजर ने भारत में अपने लोकप्रिय ब्राउजर का एक नया संस्करण उतारने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि यूसी ब्राउजर 12.0 मोबाइल पर तेज वीडियो कंटेंट उपभोग को सपोर्ट करने के लिए उन्नत संस्करण है और यह 50 फीसदी कम डेटा की खपत करता है एवं इसमें जीरो टाइम लैग के साथ वीडियो बिल्कुल भी अटकता नहीं है।

भारत यात्रा पर आईं यूसी ब्राउजर की प्रमुख (अलीबाबा मोबाइल बिजनेस ग्रुप में अंतर्राष्ट्रीय कारोबार विभाग) शैलिया ली ने बताया, यूसीवेब हमेशा से ही यूजर्स के लिए कंटेंट तक पहुंच सुलभ बनाने को समर्पित रहा है और वह भी ऐसी स्थिति में, जहां बैंडविथ क्षेत्र सीमित है। यूजर्स की नई-नई मांग के साथ हम हमारी प्रौद्यौगिकी को भी उन्नत कर रहे हैं। हमारी डेटा कंप्रेशन टेक्नोलॉजी अब बिना बफरिंग के वीडियो देखने का अनुभव उपलब्ध कराती है। ‘हर किसी के लिए कंटेंट, एक व्यक्ति के लिए हर कंटेंट’ का हमारा विजन यूजर्स के लिए कंटेंट तक पहुंच सहज बना रहा है।

कंपनी ने बताया कि यूसी ब्राउजर पर कंटेंट का उपभोग लगातार बढ़ रहा है। इस ब्राउजर ने भारत और इंडोनेशियाई बाजार में वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही से चौथी तिमाही तक यूसी ब्राउजर के न्यूज फीड पर पेज व्यूव में 50 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। कंटेंट के क्षेत्र के भीतर वीडियो सबसे लोकप्रिय वर्ग बना हुआ है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो