उदयपुर : जयसमंद में उग्र भीड ने रोडवेज बसों एवं पुलिस वाहनों को फूंका

Udaipur: crowd sets roadways buses and police vehicles on fire at jaisamand

उदयपुर। उदयपुर जिले के जयसमंद क्षेत्र में एक युवक की हत्या के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उदयपुर सलूम्बर राज मार्ग पर जावरमाईन्स थाना क्षेत्र में पीलादर गांव में जाम लगाकर आज ग्रामीणों की उग्र भीड ने आगजनी की तथा पुलिस पर पथराव किया।

सूत्रों के अनुसार ग्रामीणों ने राजस्थान परिवहन निगम की दो बसों को आग के हवाले कर दिया तथा पुलिस के चार वाहनों को भी आग लगा दी। मौके पर मौजूद भारी संख्या में पुलिस बल ने भीड तो तीतर बीतर करने के लिए हवाई फायर किया तथा लाठी चार्ज किया।

पथराव की घटना में झल्लारा थानाधिकारी शिवसिंह सहित एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को चोंटें आई है। घटना में झल्लारा थानाधिकारी शिवसिंह सहित चार पुलिसकर्मियों को उपचार के लिये उदयपुर के महाराणा भूपाल सार्वजिनक चिकित्सालय में लाया गया है जबकि शेष का सलूम्बर में उपचार किया जा रहा है।

पुलिस ने डांगी समाज द्वारा किए गए इस प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर आठ थानों का पुलिस जाब्ता लगाया हुआ है। इस घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथसिंह सहित आला पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद है तथा ग्रामीणों से समझाईश करने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने इस संबध में दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि मृतक रमेश पटेल गत आठ तारीख से घर से लापता था तथा गत 12 जुलाई को उसका शव जयसमंद अभ्यारण में मिला था। पुलिस ने रमेश पटेल की हत्या के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने मुख्य आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार नहीं किया है। इससे आक्रोशित बडी संख्या में महिला एवं पुरूषों ने आज उदयपुर सलूम्बर मार्ग बंद रखा।