कन्हैयालाल हत्याकांड : बीकानेर, बाड़मेर, सीकर, ब्यावर एवं दौसा रहा बंद

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में आज बीकानेर, बाड़मेर, सीकर, ब्यावर एवं दौसा शहर बंद रहे।

बीकानेर में इसके विरोध में व्यापारिक एवं अन्य संगठनों ने बंद का आह्वान किया था और इसके तहत सुबह से ही सभी बाजार बंद रहे और इस दौरान बाजारों की सड़के सुनी नजर आई।

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश के अनुसार बंद के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी व्यवस्था चाक चौबंद की गई और इसके लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। उन्होंने बताया कि कुछ संवेदनशील जगहों पर नाके लगाए गए और रात्रि से गश्त जारी है।

उन्होंने बताया कि बंद पूरी तरह शांतिपूर्वक रहा है और कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि बंद के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई गई हैं और किसी को भी कानून हाथ में लेने की अनुमति नहीं है।

सीमांत बाड़मेर भी कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में बंद रहा। इस दौरान सभी दुकानें बंद रही। पुलिस के अनुसार बाड़मेर में व्यापारियों ने बंद के आह्वान पर स्वैच्छिक रुप से अपनी दुकानों को बंद रखा। बंद शांतिपूर्ण रहा और इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई हैं।

इसी तरह सीकर भी बंद रहा और बंद पूरी तरह सफल भी रहा। बारिश के बीच व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखकर कन्हैयालाल हत्याकांड पर अपना विरोध जताया। इस दौरान पुलिस अतिरिक्त जाब्ता तैनात था और कहीं से कोई अप्रिय समाचार नहीं मिला। इसके अलावा उदयपुर घटना के विरोध में ही दौसा भी बंद रहा। दौसा में भी लोगों ने स्वैच्छिक रुप से अपनी दुकानें बंद रखी। अजमेर जिले के ब्यावर में भी बंद का व्यापक असर देखा गया।