युगांडा बैडमिंटन टूर्नामेंट से नाम वापस लेने पर भारतीय खिलाड़ियों पर जुर्माना

Ugandan badminton tournament fined on Indian players for withdrawing
Ugandan badminton tournament fined on Indian players for withdrawing

सबगुरु न्यूज़, कम्पाला : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हर्षित अग्रवाल और चालीहा ओरिजित पर युगांडा अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन ओपन चैम्पियनशिप से नाम वापस लेने के लिए जुर्माना लगा है। हर्षित और ओरिजित ने काफी देरी से इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया और इस कारण उन दोनों पर यह जुर्माना लगाया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, युगांडा बैडमिंटन संघ (यूबीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमोन मुगाबी ने कहा, “विश्व बैडमिंटन संघ के नियमों के अनुसार, तय समय सीमा के बाद टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने के लिए दोनों खिलाड़ियों पर 150 डॉलर का जुर्माना लगा है।”

युगांडा ओपन एक वर्ल्ड सीरीज है, जिसे विश्व बैडमिंटन संघ से मान्यता प्राप्त है। इस टूर्नामेंट का आयोजन कम्पाला के लुगोगो एरीना में 22 से 25 फरवरी तक होगा।

मुगाबी ने कहा कि अगर इन खिलाड़ियों ने पहले से इस बारे में नहीं बताया होता, तो इस प्रकार नाम वापस लेने के लिए दोनों को 650 डॉलर की राशि जुर्माने के तौर पर देनी होती।

उन्होंने कहा, “हम एक बेहतरीन टूर्नामेंट के आयोजन की उम्मीद करते हैं, क्योंकि इसमें 15 से अधिक विदेशी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।”

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो