ब्रिटेन के एसेक्स में ट्रक ट्रॉली मिले 39 शव वियतनाम नागरिकों के

हनोई। वियतनाम के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ब्रिटेन के एसेक्स में ट्रक ट्रॉली में पाए गए सभी 39 शव वियतनाम नागरिकों के है।

शुरूआती रिपोर्ट्स में हालांकि मतृक चीन के नागरिक बताए जा रहे थे लेकिन शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने इनके वियतनाम नागरिक हाेने की आशंका जताई थी। मंत्रालय ने वेबसाइट पर जानकारी देते हुए कहा कि मृतक हाई फोंग, है डुओंग, नंगे आन, हा तिन्ह, क्वांग बिन्ह और थुआ थिएन ह्यू क्षेत्रों के निवासी है।

पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए वियतनाम के प्रधानमंत्री गुयेन जुआन फुक ने वियतनाम के अधिकारियों तथा नागरिकों से बड़ी क्षति से उबरने के लिए सहायता करने का आह्वान किया है।

प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्रालय, सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय और अन्य प्राधिकरणों को ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने का निर्देश दिया है ताकि सभी शवों की जल्द से जल्द पहचान की जा सके। उन्होंने सभी शवों को स्वदेश लाने के लिए उचित कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि 23 अक्टूबर को ग्रेस एसेक्स में एक ट्रक कंटेनर में 39 महिला तथा पुरुष मृत पाए गए थे। इस मामले को लेकर ब्रिटेन पुलिस की जांच अभी भी जारी है।