उमा भारती ने कांग्रेस को ईंट का जवाब ‘कंकड़’ से दिया

Uma Bharti responds to Congress with brick 'Pebbles'
Uma Bharti responds to Congress with brick ‘Pebbles’

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘चोर की पत्नी’ कहे जाने को ‘बिगडे बोल’ कहे जाने को खारिज करते हुए आज कहा कि उनकी टिप्पणी तथ्यात्मक रूप से सही है और ऐसा करके उन्होंने कांग्रेस को ईंट का जवाब ‘कंकड़’ से दिया है।

भारती ने यहां सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करके प्रियंका गांधी के बारे में अपने विचारों को दोहराया और मीडिया की आलोचनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि कल से लगातार रॉबर्ट वाड्रा पर मेरी टिप्पणी को कुछ न्यूज चैनल ‘बिगड़े बोल’ कह रहे हैं जबकि मेरा पूरा कथन तथ्यात्मक रूप से सही है, पर चुभने वाला जरूर है।

उन्होंने कहा कि तथ्य यह है कि रॉबर्ट वाड्रा पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं तथा वह जमानत पर हैं। जमानत का मतलब होता है अपराध की अर्धस्वीकृति। जमानत का मतलब क्लीन चिट नहीं होता। ऐसी स्थिति में उनकी पत्नी क्या कहलाएंगी, उन्हाेंने वही कहा है। उन्होंने पूछा कि जब वाड्रा की संपत्ति में बेतहाशा इजाफा हुआ तो क्या उनकी पत्नी इससे अनजान थीं?

भारती ने कहा कि आप तो यही बड़ी बात मान लीजिए कि मैंने उनको उस चोरी में भागीदार नहीं कहा। उन्होंने कहा कि यह सच है कि मेरी इस बात से तकलीफ हो रही होगी, लेकिन जब हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के नेताओं द्वारा ‘सूट-बूट वाला चोर’ कहा गया तथा इन दोनों भाई-बहन ने ‘चौकीदार चोर’ कहा तो हमें कितनी तकलीफ पहुंचती होगी? तकलीफ और गुस्सा से मन और आत्मा भर जाते हैं।

भगवा ब्रिगेड की फायर ब्रांड नेता ने कहा कि इस परिवार को यह सबक सीख लेना चाहिए कि वे भगवान के अवतार नहीं हैं और हम भारत के लोग इनकी प्रजा नहीं हैं। वे जैसा बोलेंगे, उन्हें वैसा सुनना पड़ेगा। मैंने ईंट का जवाब पत्थर से नहीं दिया, एक कंकड़ से दिया है जो सही निशाने पर लगा है। इस तरह के इलाज की इन दोनों भाई-बहन को सख्त जरूरत है।