पीसीबी ने उमर अकमल को किया निलंबित

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के नियमों के तहत बल्लेबाज उमर अकमल को जांच पूरी होने तक तुरंत प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है।

पीसीबी ने गुरुवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बोर्ड ने हालांकि अकमल को निलंबित करने की मुख्य वजह नहीं बताई और उसके इस निर्णय से अकमल 20 फरवरी से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग या क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भी भाग नहीं ले पाएंगे।

अकमल सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलते हैं। बोर्ड ने हालांकि उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में लेने के लिए आवेदन करने की अनुमति दे दी है।

इस मामले में बोर्ड द्वारा नियुक्त या स्वतंत्र न्यायाधिकरण तय करेगा कि अकमल इस मामले में सही में दोषी है या नहीं। अकमल पर भ्रष्टाचार निरोधी कानून के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत मामला दर्ज किया गया है जिसमें वह क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भी भाग नहीं ले सकते है।

गौरतलब है कि उमर अकमल का नाम कई बार विवादों में आ चुका है। इससे पहले फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद उन्होंने ट्रेनर के सामने अपने कपड़े उतार दिए थे और सवाल करते हुए कहा था कि कहां है फैट। फिटनेस लेने वाली टीम ने उनकी इस हरकत काे लेकर बीसीबी से शिकायत की थी जिसके बाद बोर्ड ने उन्हें फटकार भी लगाई थी। अप्रैल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में हुई सीरीज के दौरान टीम कर्फ्यू तोड़ने के चलते भी अकमल पर जुर्माना लगाया गया था।