यूनिसेफ का इजराइल और फिलिस्तीन से संघर्ष समाप्त करने का आग्रह

वाशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने इजरायल और फिलिस्तीन से जारी संघर्ष को समाप्त करने का आह्रान किया है। इजराइल और फिलिस्तीन के बीच सोमवार से जारी संघर्ष के बीच बच्चों और महिलाओं समेत करीब 67 लोगों की मौत होने की रिपोर्ट है।

यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरीटा फोर ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि सोमवार से फिलिस्तीन में कम से कम 14 बच्चे और इजराइल में एक बच्चे की मौत होने की रिपोर्ट है।उन्होंने कहा कि मैं सभी पक्षों से सभी तरह की हिंसा को समाप्त करने और तनावों को कम करने का आह्रान करती हूं। मैं सभी पक्षों से सभी नागरिकों, विशेष रूप से बच्चों की सुरक्षा करने और बच्चों के खिलाफ अपराधों की समाप्ति का आग्रह करती हूं।

इस बीच गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किदरा ने आज कहा कि पिछले दो दिनों में गाजा पट्टी पर इजरायली हवाई हमले में 65 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 16 बच्चे और पांच महिलाएं शामिल हैं। इसके अलावा 365 अन्य घायल भी हुए हैं। दूसरी तरफ इजराइल का कहना है कि गाजा पट्टी से किए गए रॉकेट हमले में उसके यहां एक जवान और छह वर्षीय एक बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गई है।