यूनिसेफ के उप कार्यकारी निदेशक ने इस्तीफा दिया

UNICEF Deputy Executive Director resigns
UNICEF Deputy Executive Director resigns

सबगुरु न्यूज़, लंदन : यूनिसेफ के उप कार्यकारी निदेशक जस्टिन फोर्सिथ ने महिला कर्मचारियों के साथ अनुचित व्यवहार के आरोपों के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। वह यूनिसेफ में ‘सेव द चिल्ड्रन’ संगठन के मुख्य कार्यकारी के पद पर थे।

गार्जियन के मुताबिक, उन्होंने गुरुवार को ऐलान किया कि वह भारी दिल यूनिसेफ को अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं।

फोर्सिथ ने कहा कि वह संस्था में रहते हुए अपनी गलतियों की वजह से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं बल्कि वह संगठन की छवि धूमिल करने के प्रयासों की वजह से इस्तीफा दे रहे हैं।

फोर्सिथ ने लिखा, “मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं सेव द चिल्ड्रन में काम के दौरान अपनी गलतियों की वजह से यूनिसेफ से इस्तीफा नहीं दे रहा हूं। मेरी न गलतियों से कई वर्षो पहले उचित प्रक्रिया के तहत निपटा गया है। मैं इसके लिए माफी भी मांगता हूं।”

वह आगे लिखते हैं, “लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमारा संगठन जिस तरह का बेहतरीन काम कर रहा है, यह उसकी छवि धूमिल करने का प्रयास है। मैं यूनिसेफ और सेव द चिल्ड्रन की छवि को धूमिल करने के संभावित खतरे के मद्देजनर इस्तीफा दे रहा हूं। इन दोनों ही संगठनों को मैं तहे दिल से प्यार करता हूं और मैं यह होने नहीं दे सकता।”

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो