पाकिस्तान में दो सिख नागरिकों की हत्या,शहबाज ने की कड़ी निंदा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पेशावर के बाहरी इलाके में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के दो सदस्यों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की और मुख्यमंत्री को नागरिकों, विशेषकर अल्पसंख्यकों के जीवन तथा संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया। घटना का संज्ञान लेते हुए खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के मुख्यमंत्री महमूद खान ने केपी के पुलिस महानिरीक्षक को अपराधियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

समाचारपत्र ‘डान’ ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी के हवाले से कहा कि उन्होंने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी को भी देश में अंतरधार्मिक सदभाव को बिगाड़ने और राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पेशावर कैपिटल सिटी के पुलिस अधिकारी एजाज खान ने कहा कि मृतकों की पहचान 42 वर्षीय सुलजीत सिंह और 38 वर्षीय रंजीत सिंह के रूप में की है। उन्होंने कहा कि पेशावर के सरबंद में बाटा ताल इलाके में उनकी मसाले की दुकानें थीं।

खान ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। अधिकारी माैके से सबूत एकत्र कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल लोगों जल्द की पकड़ लिया जाएगा।