विकास और सुशासन के मुद्दे पर बीजेपी मांगेगी वोट : अर्जुनराम मेघवाल

Union Minister Arjun Ram Meghwal address bjp workers meeting in bikaner

बीकानेर। केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि तीन राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी विकास और सुशासन के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी।

मेघवाल आज गंगानगर जिले के पदमपुर में भाजपा की जिला स्तरीय चुनाव संचालन समिति, भाजपा समर्थित सरपंचों एवं अन्य पंचायती राज निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, शक्ति केन्द्र के संयोजकों और विधानसभा क्षेत्रवार चुनाव संचालन समितियों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की सामूहिक बैठक में शिरकत करने आए थे।

पत्रकारों से बातचीत में मेघवाल ने कहा कि भाजपा की केन्द्र एवं राज्यों की सरकारों ने अपने अब तक के कार्यकाल में लोगों को पारदर्शी और स्वच्छ प्रशासन ही नहीं दिया है, बल्कि रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य भी देश के सभी हिस्सों में करवाए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी को पूरा भरोसा है कि विकास और सुशासन के मुद्दों पर जनता उन्हें अपना जनमत देगी।

मेघवाल ने कहा कि मौजूदा दौर में राहुल गांधी की कांग्रेस झूठ की बुनियाद पर खड़ी की गई कांग्रेस बन गई है। जवाहरलाल नेहरू के समय में अलग कांग्रेस थी, फिर इन्दिरा गांधी के दौर में एक अलग कांग्रेस दिखाई दी।

इसके बाद राजीव गांधी की कांग्रेस आई, जो कम से कम यह तो मानती थी कि केन्द्र से जो एक रुपया भेजा है, उसका 15 पैसा लोगों तक पहुंचता है। मगर मौजूदा दौर में राहुल गांधी की कांग्रेस में झूठ ही झूठ है। इसमें और कुछ दिखाई ही नहीं देता। राहुल गांधी राफेल, सीबीआई और फर्जी मतदाताओं के मामलों में दुष्प्रचार करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं। हालांकि उन्हें इन सभी मुद्दों पर मुंह की खानी पड़ी है।

फर्जी मतदाताओं का मामला लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ एवं सचिन पायलट न्यायालय में गए थे, वहां इनको मुंह की खानी पड़ी। एक भी मतदाता फर्जी नहीं निकला। उल्टे न्यायालय ने इन नेताओं को फर्जी कहा। राफेल का सौदा 2002 से चल रहा था, तो फिर 2014 तक कांग्रेस ने इसे पूरा क्यों नहीं किया। इसी तरह सीबीआई मामले पर भी कांग्रेस को मात ही खानी पड़ेगी।

विधानसभा चुनाव की टिकटों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में मेघवाल ने कहा कि इस पर अभी कई स्तरों पर मंथन चल रहा है, जो जल्दी ही पूरा होने वाला है। टिकट देने के मापदंड भी तय हो गए हैं। राजस्थान में उम्मीदवारों की पहली सूची नवम्बर के पहले सप्ताह में जारी कर दिये जाने की सम्भावना है।

इस बार एमएसपी पर मूंग की खरीद में आ रही अड़चनों और इसे लेकर किसानों में उत्पन्न आक्रोश के सवाल पर अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि इसके लिए एक पैनल तैयार कर लिया गया है। जल्दी ही इसका समाधान हो जाएगा।