भूपेन्द्र यादव की 417 किलोमीटर की जन आशीर्वाद यात्रा अजमेर में सम्पन्न


अजमेर।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर केंद्रीय श्रम, रोजगार एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की राजस्थान में आयोजित 417 किलोमीटर की जन आशीर्वाद यात्रा आज अजमेर में संपन्न हो गई। आशीर्वाद यात्रा को अजमेर जिले में व्यापक जन समर्थन और आशीर्वाद मिला।

इस मौके पर अजमेर के जवाहर रंगमंच पर जन आशीर्वाद यात्रा समापन कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के राज में सुशासन और विकास की बेहतरीन शुरुआत हुई है। मोदी सरकार की विश्व में लोकप्रियता सरकार है क्योंकि देश के स्वाभिमान के साथ साथ विश्व के स्वाभिमान को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने भारत देश की पूरे विश्व में छाप छोड़ी है।

उन्होंने कहा कि देश के आम आदमी के जीवन में बदलाव लाने में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। किसानों, महिलाओं, युवाओं सभी को उन्होंने जीवन जीने का रास्ता दिखाया है और आत्मनिर्भर भारत बनाने की संकल्पना की है जिसको आपको हमको सभी को मिलकर साकार करना होगा।

पूनियां ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि भारत में पैदा होकर एक छोटा कार्यकर्ता किसान परिवार से विद्यार्थी परिषद एवं युवा मोर्चा के रास्ते भाजपा विचार से आगे बढ़ता हुआ आज केंद्रीय मंत्री पद तक पहुंचा है और प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपार जन आशीर्वाद जुटाया है।

डॉ. पूनिया ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भी तंज कसा और कहा कि सत्ता में आने के लिए जो छलावा उसने किया उसे जनता भुला नहीं पाई है। प्रदेश की सरकार में कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार सबकुछ बेलगाम है। हमें इस कुशासन को सबक देना है।

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नया भारत बनाने का जो संकल्प लिया है उसे आपको हमको सभी को मिलकर पूरा करना है। मोदी ने केंद्र सरकार के माध्यम से पहली बार 370 का प्रावधान हटाकर महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक कदम उठाया जिसके जरिए दिल्ली के गौरव, भारत के गौरव को बनाए रखते हुए भारत को एक बनाने का काम किया है और समग्र राष्ट्र बनाने की पहल की है। उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज को संवैधानिक दर्जा देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है जो ऐतिहासिक निर्णय है।

उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा पर उठाए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि संसद में जब विपक्षी दलों ने सदन नहीं चलने दिया, कागज फाड़कर पटल पर फेंका गया, उड़ाया गया। जब वे विकास के कार्यों में बाधक बने तो प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें जवाब देने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा का आयोजन किया।

यादव ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि उन्हें राजस्थान का दायित्व दिया गया और वह अपने शहर अजमेर में जनता का अभूतपूर्व आशीर्वाद प्राप्त कर गदगद हैं। हम सब मिलकर आत्मनिर्भर भारत निर्माण का प्रधानमंत्री मोदी का सपना पूरा करेंगे।

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, सांसद भागीरथ चौधरी, अलवर सांसद बाबा बालकनाथ, विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, सुरेश सिंह रावत, रामस्वरूप लांबा, शहर अध्यक्ष प्रियशील हाडा, देहात अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा, महापौर बृजलता हाडा सहित अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।