कैलाश चौधरी ने मुनाबाव बॉर्डर पर BSF जवानों के साथ मनाई दीपावली

बाड़मेर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भारत-पाकिस्तान सीमा स्थित मुनाबाव में सीमा सुरक्षा बल (बीएफएफ) जवानों के साथ दीपावली मनाई।

चौधरी ने सोमवार को भारत पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित मुनाबाव पहुंचकर बीएफएफ की 13वीं वाहिनी के अधिकारियों एवं जवानों से मुलाकात कर उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी।

इस दौरान उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाई तथा पटाखे फोड़कर प्रकाश पर्व की खुशी का इजहार किया। जवानों के बीच आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि देश दुनिया में दीपोत्सव पर्व को लेकर उत्सव और उमंग का माहौल है। वहीं सरहद पर हमारे सीमा प्रहरी दिन-रात सुरक्षा में लगे हुए है ताकि हम चैन से दीपोत्सव का आनंद उठा सकें।

इसके बाद चौधरी ने बालोतरा के बाज़ार में व्यापारियों की दुकानों और कार्यकर्ताओं के घर पहुंचकर दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रकाश और खुशियों के पावन महापर्व दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सभी का आशीर्वाद, स्नेह एवं साथ ही मेरी शक्ति है। दीपों का यह उत्सव आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं आरोग्य का एक नया प्रकाश लेकर आए। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सभी पर सदैव बना रहे।

उन्होंने आज सुबह अपने बालोतरा स्थित निवास स्थान पर आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह के माध्यम से संसदीय क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से पहुंचे जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं एवं आमजन से मुलाकात की तथा मिठाई खिलाकर प्रकाश पर्व की खुशी मनाई।

इस मौके चौधरी ने कहा कि सभी को मिलजुल कर दीपावली त्यौहार मनाना चाहिए। अपने परिवार के अलावा ऐसे लोगों के साथ भी त्यौहार मनाएं जो असहाय एवं अपनों से दूर हैं। त्यौहार की खुशियों में सभी को शामिल करें।