यूनाइटेड ग्रुप ने स्नैक मेकर और कॉपर बोतल लॉन्च करने की घोषणा की

यूनाइटेड ग्रुप ने स्नैक मेकर और कॉपर बोतल लॉन्च करने की घोषणा की
यूनाइटेड ग्रुप ने स्नैक मेकर और कॉपर बोतल लॉन्च करने की घोषणा की

नयी दिल्ली | होम अप्लायंस बनाने वाली कंपनी यूनाइटेड ग्रुप ने अपने उत्पादों का विस्तार करते हुये स्नैक मेकर और कॉपर बोतल लॉन्च करने की घोषणा की है।

कंपनी के निदेशक आरिफ इलाही ने आज से राजधानी के प्रगति मैदान के घरेलू और व्यावसायिक उपयोग उत्पादों पर आयोजित तीन दिवसीय प्रदर्शनी ‘वाइब्रेंट इंडिया’ में इन उत्पादों को लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि होम अप्लायंस के क्षेत्र में उनकी कंपनी की 35 फीसदी हिस्सेदारी है और नये उत्पादों के लॉन्च होने से इसमें वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि अभी उनके समूह के यूनाइटेड ब्रांड के तहत 230 उत्पादों की और मिस्टर कुक ब्रांड के तहत 260 उत्पादों की बिक्री की जा रही है। अगले दो वर्ष में यूनाइटेड ग्रुप के उत्पादों का विस्तार कर उनकी संख्या 600 तक करने की योजना बनायी गयी है।

उन्होंने कहा कि अभी कंपनी का कारोबार 100 करोड़ रुपये का है जिसके चालू वित्त वर्ष में बढ़कर 150 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य तय किया गया है। इसको ध्यान में रखते हुये अभी कई नये उत्पाद इस वर्ष लॉन्च करने की तैयारी चल रही है। श्री इलाही ने बताया कि नोएडा में कंपनी के दो विनिर्माण संयंत्र हैं जिनका पूरी क्षमता से परिचालन होता है। एक संयंत्र में एक नयी इकाई लगाने की तैयारी चल रही है लेकिन उन्होंने इसमें निवेश के बारे में बताने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि यूनाइटेड ग्रुप पिछले 60 वर्ष से अधिक समय से रसोई उपकरण बाजार में मजबूती से मौजूद है और अब वैसे ग्राहकों तक पहुँच बनाने की रणनीति बनायी गयी है जो गुणवत्तापूर्ण रसोई उपकरणों को प्राथमिकता देते हैं।

उन्होंने नये उत्पादों का उल्लेख करते हुये कहा कि देश में पहली बार किसी कंपनी ने स्नैक मेकर लॉन्च किया है। इसके जरिये घर पर तैयार विभिन्न तरह के पॉपकॉर्न का आनंद लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि तांबा से स्वास्थ्य को होने वाले लाभों को ध्यान में रखते हुए इसकी बोतलों की श्रृंखला पेश की गयी है।