खुल गया राज, इंसान ही नहीं भगवान भी डरते थे अपनी पत्नियों से

Unlocked secrets, not only humans but God was afraid of their wives
Unlocked secrets, not only humans but God was afraid of their wives

सबगुरु न्यूज़| पति-पत्नी का रिश्ता दुनिया के सबसे प्यारे रिश्तों में से एक है। लेकिन इस रिश्ते की एक बात बहुत मजेदार है कि दुनिया में कोई पति ऐसा नहीं होगा, जो अपनी पत्नी से डरता ना हो। आइए कुछ ऐसी ही वजहें जानते हैं, जिनके कारण पति अपनी पत्नियों से डरते हैं। आज हम आपको पौराणिक कहानियों के बारे में बताने जा रहे है जिसमें आपके पति पत्नी से जुड़े हर प्रश्नों के उत्तर छिपे हुए है।

भगवान शंकर- सती माता

स्त्री शक्ति का अंदाजा भगवान शंकर को तब हुआ जब उन्होने एक बार देवी सती को मायके जाने से मना कर दिया । देवी सती इस बात को लेकर बहुत क्रोधित हुई, उन्होने विकराल रूप धारण कर10 महाविद्याओं को उत्पन्न किया। 10 महाविद्याओं ने भगवान शिव पर आक्रमण कर दिया। अंत में शिवजी ने उनसे बचने के लिये माता सती के पास आना पड़ा।

Video:HOT NEWS UPDATE : लड़की के भाई ने लड़के को घर में घुसकर मारा || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

भगवान विष्णु – लक्ष्मी माता

एक बार दर्वासा ऋषि के श्राप के कारण देवी लक्ष्मी बैंकुठ धाम छोड़कर अपने मायके सागर के अंदर चली गईं। इसके बाद सागर मंथन द्वारा लक्ष्मी पुन प्रकट हुई तथा भगवान विष्णु ने फिर उन्हे नाराज करने का जोखिम नहीं लिया। कहते है कि हर स्त्री में देवी लक्ष्मी का वास होता है और हर स्त्री गृहलक्ष्मी होती है।

Video:HOT NEWS UPDATE : कोहली ने झगड़ा क्यों किया धोनी के साथ || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

भगवान ब्रह्मा – सरस्वती माता

एक बार पुष्कर में ब्रह्मा जी ने यज्ञ का आयोजन किया और देवी सरस्वती के यज्ञ स्थल तक पहुंचने में समय लग गया तो गायत्री नाम की कन्या से विवाह कर लिया। देवी सरस्वती ने जब ब्रह्मा के साथ गायत्री को देखा तो शाप दे दिया। आपकी पूजा कहीं नहीं होगी और रुठकर रत्नागिरी पर्वत पर चली गई।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो