MLA कुलदीप सेंगर अरेस्ट, सुबह 5 बजे से सीबीआई कर रही पूछताछ

unnao gangrape case : bjp mla kuldeep singh senger arrested by cbi
unnao gangrape case : bjp mla kuldeep singh senger arrested by cbi

उन्नाव। उत्तरप्रदेश के बहु​चर्चित उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अरेस्ट कर लिया है। मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शुक्रवार तड़के विधायक को उसके लखनऊ स्‍थ‍ित आवास से सुबह करीब 4.30 बजे विधायक को हिरासत में लिया।

लखनऊ के सीबीआई के दफ्तर में कुलदीप सेंगर से पूछताछ जारी है। सीबीआई आज ही कुलदीप सेंगर को कोर्ट में पेश कर सकती है। सीबीआई की तरफ से इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं। नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या, तीसरा विधायक सेंगर के परिवार की तरफ से जो भी शिकायत दी गई है।

गौरतलब है कि केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश मंजूर करते हुए गुरुवार की शाम इस केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने का आदेश जारी किया था। इससे पहले हाई कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपी विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में बुधवार देर रात आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

चौतरफा दबाव के बाद यूपी सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे केंद्र ने मंजूर कर लिया था। गृह विभाग ने पीड़िता के पिता की मौत की जांच की सिफारिश भी सीबीआई से की है।

इस मामले में उन्नाव जिला अस्पताल के 2 डॉक्टर सस्पेंड किए गए थे। इसके अलावा जेल अस्पताल के भी तीन डॉक्टरों पर गाज गिरी है। इनपर पीड़िता के पिता के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप है। वहीं, सीओ सफीपुर कुंवर बहादुर सिंह भी लापरवाही के आरोप में सस्पेंड किए गए हैं।