उन्नाव में भाजपा ने पूर्व विधायक की पत्नी शकुन सिंह को दिया टिकट

उन्नाव। भारतीय जनता पार्टी ने उन्नाव की सबसे चर्चित फतेहपुर चौरासी तृतीय जिला पंचायत सीट से अब पूर्व एमएलसी दिवंगत अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को मैदान में उतारा है। पहले यहां से पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को टिकट दिया गया था।

माखी कांड में बलात्कार और पीड़िता के पिता की हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कुलदीप की पत्नी को टिकट देने पर राजनीतिक गलियारे में सवाल उठे तो भाजपा ने संगीता का टिकट काट दिया। भाजपा के कल देर शाम छह सीटों के लिए उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी की।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की ओर से जारी सूची में हिलौली द्वितीय सीट से पहले प्रत्याशी घोषित किशन पाठक के चुनाव लडऩे से इन्कार करने के बाद मुकेश कुमार निर्मल को टिकट दिया गया है। इससे यहां पर पार्टी जातीय समीकरण बरकरार नहीं रख सकी।

वहीं, सरिता राजपूत के टिकट वापस करने से खाली सिकंदरपुर सरोसी द्वितीय सीट पर सरोजनी को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। यहां सदर विधायक की टीम ने पूर्व विधायक स्वर्गीय हेमराज लोधी की बेटी सरला लोधी का नामांकन कराकर क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था।