यूपी में 36 IPS का तबादला, उन्नाव सहित 17 जिलों के कप्तान बदले

unnao sp pushpanjali devi
unnao sp pushpanjali devi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा पुलिस प्रशासनिक फेरबल करते हुए 36 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इन तबादलों में उन्नाव की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी सहित 17 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात किए गए इन तबादलों में उन्नाव की पुलिस अधीक्षक पुष्पां​जलि को लखनऊ में पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध किया गया है जबकि पुलिस अधीक्षक मानवाधिकार हरीश कुमार को पुष्पांजलि के स्थान पर उन्नाव भेजा गया है। अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पांडेय को इसी पर मेरठ भेजा गया है। मेरठ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी बाल्य देखभाल अवकाश पर चली गई है।

बुलंदशहर में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज को पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण एवं सुरक्षा के पद पर तैनात किया गया है। फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार को फैजाबाद का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को एटीएस का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

पीलीभीत में तैनात पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी को बरेली का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन में तैनात पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह को पीलीभीत भेजा गया है।

संभल में तैनात पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि को इसी पद पर आजमगढ़ तैनात किया गया है जबकि आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सैनी को श्री पाण्डेय के स्थान पर अलीगढ़ भेजा गया है। मुरादाबाद में तैनात पुलिस अधीक्षक(अभिसूचना) आर एम भारद्वाज को संभल भेजा गया है।

पुलिस महानिदेशक होमगार्ड के स्टॉफ आफिसर राम लाल वर्मा को लखीमपुर-खीरी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि खीरी में तैनात पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा को इसी पद पर शाहजहांपुर भेजा गया है। शाहजहांपुर में तैनात पुलिस अधीक्षक कृष्ण बहादुर सिंह को मुनीराज के स्थान पर बुलंदशहर तैनात किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार एटीसी सीतापुर में तैनात पुलिस अधीक्षक राहुल यादवेन्द्र को फिरोजाबाद का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह बघेल को पुलिस उपमहानिरीक्षक (सुरक्षा) लखनऊ में तैनात किया गया है जबकि 24वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में तैनात सेनानायक सभाराज को बहराइच का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद में तैनात पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार को इस पद पर बलरामपुर तैनात किया गया है जबकि बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार प्रथम को पुलिस अधीक्षक इंटिलिजेंस वाराणसी भेजा गया है।

दूसरी वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अजय शंकर राय को मैनपुरी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक राजेश एस को राय के स्थान पर सीतापुर भेजा गया है।

लखनऊ में यातायात के पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा को हापुड़ का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि हापुड़ में तैनात पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल को एसडीआरएफ का सेनानायक एवं 32 वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

झांसी में तैनात पुलिस अधीक्षक (रेलवे) मोहित गुप्ता को पुलिस अधीक्षक 100 डायल में तैनात कियाा गया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार को गुप्ता के स्थान पर झांसी रेलवे भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक कानून एवं व्यवस्था संजय कुमार को लखनऊ में ही पुलिस अधीक्षक इंटेलिजेंस बनाया गया है। जबकि उमेश कुमार श्रीवास्तव को पुलिस उपमहानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाएं ,राकेश शंकर को पुलिस उपमहनिरीक्षक ट्रेनिंग बनाया गया है जबकि जितेन्द्र कुमार शुक्ला को पुलिस उपमहानिरीक्षक इंटेलिजेंस बनाया गया है।

आगरा की सहायक पुलिस अधीक्षक रवीना त्यागी को अपर पुलिस अधीक्षक कानपुर नगर दक्षिणी और पुलिस महानिदेशक कार्यालय में तैनात पुलिस अधीक्षक पूजा यादव को फतेहपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।