उत्तर प्रदेश: भाभा परमाणु केंद्र जाने वाली लैड प्लेट्स से भरा कैंटर चोरी

UP Cantor Thief With Ladd Plates Going To Bhabha Atomic Center
UP Cantor Thief With Ladd Plates Going To Bhabha Atomic Center

मेरठ. मुबंई स्थित भाभा परमाणु केंद्र भेजे जा रहे 20 लाख रुपये कीमत की लेड प्लेट्स से भरा एक केंटर उत्तर प्रदेश के मेरठ में चोरो ने उड़ा लिया। चोरी की इस वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कैंटर के चालक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।
पुलिस के अनुसार मेरठ के कंकरखेड़ा स्थित एक लेड की फैक्ट्री से एक कैंटर 20 लाख रुपये की कीमत की लेड प्लेट्स लेकर भाभा परमाणु केंद्र मुम्बई के लिये कल देर रात रवाना किया गया था।

कैंटर ड्राइवर विजय पाल का कहना है कि देर रात फैक्ट्री से निकलने के बाद उसने कैंटर को मेवला पुल के नीचे खड़ा कर दिया और मेवला स्थित अपने घर चला गया। आज तड़के चार बजे जब उसने जाकर देखा कैंटर वहां से गायब था।

विजयपाल ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल को दी। बताया गया है कि लैड प्लेट्स ऊष्मीय विकिरण की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का काम करती है और यह परमाणु बम में भी प्रयोग की जाती है। पुलिस का कहना है कि अगर यह चोरी किसी साजिश के तहत की गई है तो इसके खतरनाक संकेत भी हो सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक (नगर) मान सिंह चौहान ने बताया कि स्वयं उन्होंने और और सीओ कोतवाली अखिलेश भदोरिया ने ट्रांसपोर्ट नगर थाने पहुंचकर पूछताछ की है। उन्होंने बताया कि फिलहाल पूछताछ के लिए चालक विजयपाल को हिरासत में ले लिया गया है।

श्री चौहान ने बताया कि कैंटर के गायब होने की जगह के आस पास के क्षेत्र से सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि संभवत इस चोरी में आस पास के रहने वाले लोग शामिल हो सकते हैं जिसका जल्द पता लगा लिया जायेगा।