UP में 2227 दरोगा बनेंगे इंस्पेक्टर,इंतजार की घड़ियां खत्म

 

Recruitment to the post of Constable in UP POLICE, online such applications

SABGURU NEWS | उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में पुलिस वालों का दरोगा से प्रमोट होकर इंस्पेक्टर बनने का रास्ता अब साफ हो गया है। इसके लिए अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं।

यूपी पुलिस ने अपने 2227 दरोगाओं को जल्द ही प्रमोशन देने की तैयारी कर ली है। उनके कैरेक्टर रोल और बोर्ड पत्र पुलिस मुख्यालय ने शासन को भेज दिए गए हैं। डीपीसी भी हो गई है। माना जा रहा है कि अगले दो-चार दिन में दरोगाओं के प्रमोशन की खुशखबरी आ सकती है।

पुलिस मुख्यालय को रिक्तियों के आधार पर 2306 दरोगाओं को प्रमोट करके इंस्पेक्टर बनाना था। इसमें 2001, 2005 और 2007 बैच के दरोगाओं को प्रमोशन पाने का मौका मिला था।

2306 पदों के सापेक्ष यूपी पुलिस में इन बैचों में कुल 3127 दरोगा दावेदार थे। कैरेक्टर रोल के आधार पर इनका प्रमोशन होना था। पुलिस मुख्यालय ने सभी दरोगाओं का संबंधित जिले से कैरेक्टर रोल मंगाकर जांच शुरू की।

इसके बाद आपराधिक मामले और विभागीय कार्रवाई में फंसे करीब सवा आठ सौ दरोगाओं की फाइल रुक गई है। कुछ दरोगाओं को सजा हो चुकी थी, जिसके कारण उनकी फाइल क्लोज कर दी गई। वहीं कुछ दरोगाओं को सजा मिलने पर उन्होंने उच्चाधिकारियों के यहां अपील की है, लेकिन अभी तक केस का निस्तारण नहीं हो सका है।

ऐसे में 2306 पदों पर सिर्फ 2227 दरोगाओं के इंस्पेक्टर बनने का रास्ता साफ हुआ है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो