पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में बंगले खाली करने का दिया नोटिस

UP govt issues notice to 6 former CMs to vacate official bungalows in 15 days

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्य सम्पत्ति विभाग ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव कल ही इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे और उसके अगले ही दिन यह नोटिस जारी हो गए।

वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सुप्रीमकोर्ट के आदेशानुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में बंगले खाली करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं।

पूर्व छह मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली कराए जाने हैं जिनमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, एन डी तिवारी एवं मायावती सहित एक पूर्व मुख्यमत्री राम नरेश यादव भी शामिल है लेकिन उनके निधन के बाद उसके परिवार ने सरकारी बंगला खाली कर दिया था।

गौरतलब है कि सेवानिवृत आईएएस अधिकारी एस एन शुक्ला की याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने गत सात मई को पूर्व मुख्यमंत्रियों से 15 दिन में सरकारी बंगले खाली कराने के आदेश दिए थे। शुक्ला ने उच्च न्यायालय के उस आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी जिसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों से बंगले खाली कराने में छूट दी थी।