गिमिनेज के 89वें मिनट के गोल से उरुग्वे ने मिस्र को हराया

Uruguay defeat Egypt with 89th-minute Jose Gimenez goal at Fifa World Cup

येकाटेरिनबर्ग। जोस गिमिनेज के 89वें मिनट में शक्तिशाली हैडर से दागे गए गोल की मदद से दो बार के पूर्व चैंपियन उरुग्वे ने मिस्र को फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप ए मुकाबले में शुक्रवार को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की।

मैच ड्रा की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा था कि 89वें मिनट पर कार्लोस सांचेज की कार्नर किक पर गिमिनेज ने हवा में उछालते हुए जो हैडर मारा वह गोल के कोने में समा गया और मिस्र के गोलकीपर के पास उसे बचाने का कोई मौका नहीं था।

मिस्र को मुकाबले में अपने सुपर स्टार फारवर्ड मोहम्मद सालाह की कमी काफी खली जो इस मैच में नहीं खेल पाए जबकि मिस्र के कोच हेक्टर कपर ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा था कि सालाह अपने कंधे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और उरुग्वे के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं। लेकिन सालाह मैदान में नहीं उतरे जिससे मिस्र का आक्रमण कमजोर पड़ गया।

गिमिनेज ने जब मैच विजयी गोल दागा तब डग आउट में बैठे सालाह निराशा में अपना सर हिला रहे थे और उन्हें अफ़सोस हो रहा था कि वह इस मैच में क्यों नहीं खेल पाए।

उरुग्वे को इस मैच से पूरे तीन अंक मिल गए और उसके भी अपने ग्रुप की टीम और मेजबान रूस के बराबर तीन अंक हो गए जिसने कल सऊदी अरब को 5-0 के बड़े अंतर से हराया था।