डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा काफिले के वाहनों और उपकरणों को लेकर गुजरात पहुंचा अमरीकी वायुसेना का विमान

अहमदाबाद। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी की गुजरात यात्रा को लेकर युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियों के बीच उनके सुरक्षा में प्रयुक्त होने वाले कई उपकरण और वाहन आदि लेकर अमरीकी वायुसेना का एक विमान आज यहां पहुंचा।

सूत्रों ने बताया कि अमरीकी वायु सेना के मैकजाइर स्थित सैन्य शिविर से उड़ान भर कर वहां के एयर मोबिलिटी कमान का यह विशाल वायुयान यहां पहुंचा। ट्रंप की यात्रा के दौरान यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनका स्वागत करेंगे और इसके बाद दोनो नेता ‘इंडिया रोड शो’ करेंगे।

वे हवाई अड्डे से महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जायेंगे और वहां से फिर मोटेरा के पुनर्निर्मित सरदार पटेल स्टेडियम पहुंचेगे जहां एक लाख 20 हजार दर्शकों की मौजूदगी में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

इसे मोदी की अमरीका यात्रा के दौरान आयोजित हाउडी मोदी से भी भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। दोनों नेता विश्व के सबसे बड़े इस क्रिकेट स्टेडियम के नए स्वरूप का भी उद्घाटन करेंगे। ट्रंप की यात्रा के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

इस बीच, बताया जा रहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र का प्रसारक दूरदर्शन इस कार्यक्रम के जीवंत प्रसारण के लिए 30 किमी से अधिक लंबी आप्टिकल फाइबर लाइन भी बिछा रहा है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज पत्रकारों से कहा कि गुजरात ट्रंप की आतुरता से राह देख रहा है। उनका उमंग और उत्साह के साथ भव्य से भव्य स्वागत किया जाएगा।