अमरीकी दूतावास ने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट परिसर छोड़ने को कहा

काबुल/वाशिंगटन। अफगानिस्तान में अमरीकी दूतावास ने शनिवार को नवीनतम सुरक्षा अलर्ट जारी कर काबुल हवाई अड्डे के चार द्वारों पर एकत्रित अपने नागरिकों को तुरंत वहां से निकल जाने के लिए कहा।

अमरीकी दूतावास ने जारी अलर्ट में कहा कि काबुल हवाई अड्डे पर सुरक्षा खतरों के कारण अमरीकी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे की यात्रा से बचें और यहां आसपास मौजूद न रहें। हमारे जो नागरिक आबे गेट, ईस्ट गेट, नॉर्थ गेट अथवा न्यू मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर गेट पर मौजूद हैं, उन्हें अब तुरंत निकल जाना चाहिए।

इससे पहले अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में आज इस्लामिक स्टेट-खोरासन (आईएस-के) के खिलाफ अमरीका के जवाबी हमले में आतंकवादी समूह का एक सरगना मारा गया जिसे काबुल हमले का षडयंत्रकारी बताया गया है।

अमरीकन सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने एक बयान में कहा कि अमरीकी सैन्य बलों ने आज आईएस-के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में मानवरहित हवाई हमले में आतंकवादी समूह का सरगना मारा गया। हमले में किसी भी नागरिक के हताहत होने की रिपोर्टे नहीं है।

इस बीच काबुल में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में कुछ और घायलों ने दम तोड़ दिया तथा मृतकों की संख्या 200 के करीब हो गई है।