अमेरिका, इजरायल ने पहली विदेश नीति वार्ता आयोजित की

US, Israel held first foreign policy talks
US, Israel held first foreign policy talks

सबगुरु न्यूज़, वाशिंगटन | अमेरिका और इजरायल ने साझा हित वाले क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा के लिए यहां अपनी पहली विदेश नीति वार्ता आयोजित की। बयान के अनुसार, सोमवार को हुए संवाद में अफ्रीका में विकास, अर्थव्यवस्था और आतंकवाद के खिलाफ सहयोग के अवसरों, एशिया प्रशांत क्षेत्र और ऑर्गेनाइजेशन ऑफ अमेरिकम स्टेट्स का अमेरिकास (उत्तर व दक्षिणी अमेरिका महाद्वीप क्षेत्र) के साथ साझा लाभों को हासिल करने के तरीके पर बात करना शामिल रहा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस संवाद में डिजिटल कूटनीति व अनुसंधान और सोशल मीडिया प्रौद्योगिकी में हाल के विकास पर भी ध्यान केंद्रित किया गया। इस बैठक में अमेरिका के राजनीतिक मामलों के अंडर सेक्रेटरी थॉमस शैनन और इजरायली विदेश मंत्रालय के महानिदेशक युवल रोतेम शामिल हुए। इस दौरान दोनों पक्षों ने वॉशिंगटन और जेरूशलम में नियमित आधार पर बातचीत जारी रखने की इच्छा व्यक्त की।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो