अमेरिका रेस्टोरेन्ट में गोलीबारी, दो की मौत कई घायल

US restaurant firing in hindi
US restaurant firing in hindi

जैक्सनविले । अमेरिका में फ्लोरिडा के जैक्सनविले स्थित एक रेस्तरां में ऑन लाइन वीडियो गेम के आयोजन के दौरान एक व्यक्ति ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी जिससे दो लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।

जैक्सनविले के पुलिस अधिकारी शेरिफ माइक विलियम्स ने बताया कि बाल्टीमोर का रहने वाला हमलावर डेविड कैट्ज (24) गेम खेलने के लिए आया था। उन्होंने यह बताने से इन्कार कर दिया कि हमलावर ने किन कारणों से गोलीबारी की। फ्लोरिडा में गत दो वर्षों के दौरान गोलीबारी की यह तीसरी बड़ी घटना है।

विलियम्स ने बताया कि रविवार दोपहर गोलीबारी के बाद डेविड ने खुद को भी गोली मार ली। वह दो शवों के बगल में मृत पड़ा हुआ था। शेरिफ के कार्यालय की ओर से बताया गया कि गोलीबारी में 11 लोग घायल हुए और कम से कम दो अन्य घटनास्थल से भागने के दौरान घायल हुए।

फ्लोरिडा के पूर्वोत्तर में स्थित जैक्सनविले के पुराने इलाके में स्थित इस रेस्तरां में कई गोलियां चलने की आवाज सुनायी दी जिसके बाद जिसके बाद दर्जनों एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां घटनास्थल पर एकत्र हो गयी।

रेस्तरां की वेबसाइट के अनुसार शिकागो पिज्जा रेस्टोरेंट के भीतर जीएलएचएफ गेम बार में ‘मैडेन 19’ ऑनलाइन गेम टूर्नामेंट के क्वालिफायर के दौरान गोलीबारी हुई। सोशल मीडिया पर शेयर किये गये इस घटना के वीडियो फुटेज के अनुसार गोलीबारी उस समय हुई जब ऑनलाइन फुटबॉल वीडियो गेम जारी था। वीडियो फुटेज में गोली चलने पर खिलाड़ियों को चीखते-चिल्लाते देखा गया।

स्थानीय मीडिया के अनुसार हमलावर ने टूर्नामेंट में भाग लिया और वह टूर्नामेंट में हार गया जिसके बाद उसने खुद को गोली मारने से पहले अन्य खिलाड़ियों को निशाना बनाया। शेरिफ के कार्यालय की ओर से बताया गया कि कई लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है । अस्पताल सूत्रों के अनुसार छह पीड़ितों को जैक्सनविले के यूएफ हेल्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसमें पांच की हालत स्थिर है और एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

जैक्सनविले मेमोरियल अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस अस्पताल में तीन पीड़ितों का इलाज चल रहा है और सभी की हालत स्थिर है। फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया कि उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से कहा है कि जरूरत पड़ने पर हर संभव सरकारी संसाधन उपलब्ध कराया जायेगा। व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को घटना की जानकारी दे दी गयी है और जैक्सनविले में स्थिति की निगरानी की जा रही है।