यौन उत्पीड़न मामले में अमेरिकी सीनेटर फ्रैंकन का इस्तीफा

US Senator Franken resigns in sexual harassment case

US Senator Franken resigns in sexual harassment case

वाशिंगटन | डेमोक्रेट सीनेटर एल फ्रैंकन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद पिछले साल के आखिर में दबाव बनाए जाने के बाद आखिरकार आधिकारिक रूप से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। फ्रैंकन ने मंगलवार को मिनेसोटा के गर्वनर मार्क डेटन को इस्तीफा पत्र भेजा। पत्र में उन्होंने लिखा है, मुझे राज्य और देश की सेवा का अवसर प्रदान करने के लिए मैं मीनेसोटा की जनता का आभारी हूं और मुझे उनकी ओर से काम करने पर गर्व है। हिल मैगजीन के मुताबिक, फ्रैंकन की जगह अब लेफ्टिनेंट गर्वनर टीना स्मिथ लेंगी। वह बुधवार को पद ग्रहण करेंगी। फ्रैंकन ने किसी भी तरह के अपराध के लिए माफी मांगी थी और उन्होंने सीनेट द्वारा नैतिकता जांच कराए जाने की मांग की थी। वह लोकप्रिय डेमोक्रेटिक सीनेटरों में से एक हैं और साल 2020 के संभावित राष्ट्रपति उम्मीदवारों में उनका नाम सुना जा सकता है।

66 वर्षीय पूर्व हास्य कलाकार 2009 में सीनेट के लिए चुने गए थे। उन पर कई महिलाओं को बिना सहमति के किस करने और जबरदस्ती छूने का आरोप है। ये घटनाएं 2003 से 2010 के बीच की हैं।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE