अमेरिका लगाएगा उत्तर कोरिया पर अब तक के सबसे कड़े प्रतिबंध

US to impose strict sanctions on North Korea

US to impose strict sanctions on North Korea

सबगुरु न्यूज़, तोक्यो | अमेरिका ने उत्तर कोरिया से जारी तनाव के बीच उसके खिलाफ बेहद कड़े कदम उठाने की बात कही है। बुधवार को अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि जल्दी ही उत्तर कोरिया के खिलाफ अब तक के सबसे कड़े और अत्यंत आक्रामक प्रतिबंधों का ऐलान किया जाएगा। तोक्यो में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात के बाद पेंस ने कहा, ‘मैं आज घोषणा करता हूं कि अमेरिका बहुत जल्द उत्तर कोरिया पर सबसे कड़े और सबसे आक्रामक आर्थिक प्रतिबंधों का ऐलान करेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को हम आने वाले ओलिंपिक खेलों को ‘हाइजैक’ नहीं करने देंगे।  अमेरिकी सूत्रों के मुताबिक पेंस के तीन दिवसीय जापान दौरे का मकसद कोरियाई प्रायद्वीप में अपने सहयोगियों के साथ संबंधों को मजबूत करना है और प्योंगयांग पर दबाव कायम करना है।

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बीते कई महीनों से तीखी बयानबाजी जारी है। यहां तक कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को परमाणु हथियारों की भी धमकी दी थी। इसके जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा था कि मेरा परमाणु बटन किम जोंग से बड़ा भी है और शक्तिशाली भी है।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो