अमेरिका का इथियोपिया से मार्शल लॉ पर पुनर्विचार का आग्रह

US urges Ethiopia to reconsider martial law
US urges Ethiopia to reconsider martial law

सबगुरु न्यूज़, अदीस अबाबा | इथियोपिया स्थित अमेरिकी दूतावास ने शनिवार को अदीस अबाबा से देश में मार्शल लॉ लागू करने के फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमेरिकी दूतावास ने कहा कि शुक्रवार को इथियोपिया में मार्शल लॉ को लागू करने का फैसला हजारों कैदियों की रिहाई सहित अधिक समावेशी राजनीतिक माहौल के सृजन की दिशा में उठाए गए सकारात्मक कदमों के विपरीत है।दूतावास ने जारी बयान में कहा, हम आपातकाल लागू करने के इथियोपिया सरकार के फैसले का पुरजोर विरोध करते हैं, जिसमें लोगों के एक स्थान पर एकजुट होने और अभिव्यक्ति जैसे सभी मौलिक अधिकारों पर प्रतिबंध होगा।

इथियोपिया की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (ईएनएससी) ने शनिवार को नागरिकों से आपातकाल की स्थिति का सम्मान करने का आग्रह किया। देश में शुक्रवार को आपातकाल लागू किया गया था।मंत्रियों के परिषद ने शुक्रवार को यह कहते हुए आपातकाल लागू कर दिया था कि इससे देश के कुछ हिस्सों में जारी हिंसक प्रदर्शनों से संविधान, नागरिकों और उनकी संपत्तियों की सुरक्षा होगी।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो