तालिबान पर कार्रवाई करने का अमेरिका का पाकिस्तान से आग्रह

US urges Pakistan to act on Taliban

US urges Pakistan to act on Taliban

वाशिंगटन| अमेरिका ने पाकिस्तान से तालिबान के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है। वाशिंगटन की यह प्रतिक्रिया तालिबान द्वारा पिछले सप्ताह काबुल के होटल में हुए आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद आई है, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। तालिबान आतंकवादियों ने शनिवार को काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर हमला किया था। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, हम पाकिस्तान से तालिबान नेताओं की तत्काल गिरफ्तारी या उन्हें खदेड़ने का आह्रान करते हैं। पाकिस्तान द्वारा आतंकवादी समूह को अपनी भूमि का उपयोग करने से रोका जाना चाहिए।

सैंडर्स ने कहा, नागरिकों के खिलाफ हमले हमारे अफगान सहयोगियों के साथ काम करने के वॉशिंगटन के संकल्प को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा, अफगानिस्तान की सेना हमारे समर्थन के साथ दुश्मनों के पीछे पड़ी रहेगी, जो दुनिया भर में आतंक का निर्यात करना चाहते हैं। वहीं, पाकिस्तान ने इस हमले की कड़ी निंदा कर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई कर रहे देशों के बीच सहयोग की जरूरत पर बल दिया था।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो