पाकिस्तान में सैन्य प्रशिक्षण जारी रखेगा अमेरिका

US will continue military training in Pakistan

US will continue military training in Pakistan

इस्लामाबाद | अमेरिका ने पाकिस्तान को बताया है कि पाकिस्तान को दी जाने वाली सुरक्षा सहायता रोकने के बावजूद वह पाकिस्तान को सैन्य प्रशिक्षण के रूप में सहायता देना जारी रखेगा। पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने बुधवार को सीनेट की विदेश मामलों की समिति को बताया कि अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय सैन्य शिक्षा एवं प्रशिक्षण (आईएमईटी) सहित पाकिस्तान के राष्ट्रीय हितों के समर्थन के लिए अन्य आर्थिक मदद जारी रखेगा। आईएमईटी कार्यक्रम सैन्य शिक्षा पर केंद्रित है। इसका मकसद भावी गठबंधन सेनाओं के निर्माण के लिए अमेरिकी सेना और प्राप्तकर्ता देश की सेना के बीच अच्छा संबंध स्थापित करना है।

इस कार्यक्रम के तहत बीते 15 वर्षो से पाकिस्तानी सेना के अधिकारी अमेरिका में प्रशिक्षण ले रहे हैं और इसमें 5.2 करोड़ डॉलर की धनराशि खर्च हो रही है। मौजूदा वर्ष के लिए इसके लिए 40 लाख डॉलर आवंटित किए गए हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान और अमेरिका के मौजूदा संबंधों के बारे में सांसदों को बताया कि दोनों देशों के बीच संबंध ठीक नहीं हैं और समस्याएं बरकरार हैं।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो