उस्मान ख्वाजा अभ्यास मैच के दौरान चोटिल

Usman Khawaja injured during practice match
Usman Khawaja injured during practice match

साउथम्पटन । आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ गैर आधिकारिक अभ्यास मैच के दौरान गेंदबाज़ आंद्रे रसेल का बाउंसर सिर पर लग गया जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ गया।

हालांकि ख्वाजा की चोट गंभीर नहीं है जिससे उनके 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी विश्वकप में खेलने को लेकर कोई खतरा नहीं है जो आस्ट्रेलिया के लिये यह बड़ी राहत है। हैम्पशायर के नर्सरी ग्राउंड में विश्वकप से पहले आस्ट्रेलिया और विंडीज़ की टीमें अभ्यास मैच में उतरी थीं। इसी दौरान ख्वाजा को रसेल का बाउंसर लग गया।

गेंद लगने के बाद ख्वाजा मैच खेलने के लिये फिर मैदान पर नहीं उतरे और 230 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वह रिटायर्ड हर्ट घोषित किये गये। 32 वर्षीय बल्लेबाज़ को फिर एक्स-रे के लिये अस्पताल ले जाया गया जहां उनके जबड़े की जांच की गयी। डाक्टरों ने उनकी गंभीर चोट से इंकार किया है।

ख्वाजा उस समय पांच रन बनाकर क्रीज़ पर थे जब उनके पूर्व सिडनी थंडर टीम साथी रसेल के दूसरे ओवर का एक बाउंसर लगा था। आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ के 76 रन और शॉन मार्श के अर्धशतक की मदद से 11 ओवर शेष रहते ही सात विकेट से जीत अपने नाम कर ली।

मार्श ने मैच के बाद ख्वाजा की चोट को लेकर कहा,“ हमारे लिये यह काफी डराने वाली स्थिति थी। उन्हें चेहरे पर बाउंसर लगा और उनके जबड़े पर चोट लग सकती थी। अच्छी बात है कि वह ठीक है और जल्द ही वापसी कर लेंगे।” आस्ट्रेलिया आईसीसी विश्वकप में 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा। इससे पहले वह 25 मई को इंग्लैंड और 27 मई को श्रीलंका के साथ अभ्यास मैच खेलेगा।