कतार में लगने की जरूरत नहीं, मोबाइल एप से लें ट्रेन का अनारक्षित टिकट

UTS on Mobile App: This new Indian Railways app helps passengers book Unreserved Tickets

इलाहाबाद। अनारक्षित टिकट हासिल करने के लिए घंटों कतार में लगने के दिन लद चुके हैं। अब मोबाइल एप के जरिये किसी भी समय टिकट लिया जा सकेगा।

उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) ने गुरूवार को रेल यात्रियों को अनारक्षित टिकट के लिए होने वाली परेशानी से बचाने के लिए गुरूवार को “यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप” का लोकार्पण किया। महाप्रबंधक एम सी चौहान ने मुख्यालय मे आयोजित एक कार्यक्रम मे इलाहाबाद मंडल के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप का औपचारिक लोकार्पण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब यात्रियों को अनारक्षित टिकट बुक करने के लिए अनारक्षित टिकट काउंटर पर घंटों कतार में खड़े रहने की आवश्यकता नहीं है। अनारक्षित टिकट बुकिंग का उपयोग- सुलभ, आसान और तीव्र बनाने के लिए उमरे ने अनारक्षित टिकटों की बुकिंग मोबाइल फोन के जरिये प्रारम्भ की है। यह समूचे इलाहाबाद मंडल के सभी स्टेशनो पर अब उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि महाप्रबंधक ने कहा भारतीय रेलवे निरंतर प्रयासरत है कि वह अपने सम्मानित ग्राहकों को आईटी-सक्षम-उपयोगकर्ता अनुकूल सेवाएं प्रदान कर सके। उन्होंने कहा कि यूटीएस ऐप का लोकार्पण सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम हमारी सेवाओं के उपभोक्ता को सशक्त बनाने की दिशा में एक और कदम है।