उत्तर प्रदेश: बीजेपी समर्तक होने की ये सजा मिली

Uttar Pradesh BJP Equator gets punishment for being BJP Equator
Uttar Pradesh BJP Equator gets punishment for being BJP Equator

SABGURU NEWS | उत्तर प्रदेश परिजनों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समर्थन करने के कारण उनके परिवार के मुखिया की हत्या अज्ञात लोगों ने की है। मोदी समर्थक होने की वजह से देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद पीड़ित परिवार ने अपने गांव के एक चौक का नाम ‘नरेंद्र मोदी चौक’ रख उनके नाम का बोर्ड लगा दिया था।

इससे राजद के लोग नाखुश थे। कई बार उनलोगों ने बोर्ड हटाने के लिए कहा, लेकिन पीड़ित परिवार तैयार नहीं हुआ। इस बीच कई बार मारपीट होती रही।घायल कमलदेव को इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि देर रात मृतक की बड़ी बहू ने भूमि विवाद को लेकर हत्या किये जाने की प्राथमिकी दर्ज करायी है जबकि मृतक का घायल पुत्र कमलदेव यादव ने ‘चौक’ के नाम को लेकर हुए विवाद को हत्या का कारण बताया है।

इस बीच घटना से आक्रोशित भाजपा समर्थकों ने जिलाध्यक्ष हरि सहनी के नेतृत्व में दरभंगा की मुख्य सड़क कर्पूरी चौक के निकट जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। इस कारण दोनों तरफ यातायात अवरूद्ध हो गया और शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

जिलाध्यक्ष ने भी पूरी घटना को राजनीतिक और प्रधानमंत्री के नाम पर एक चौक के नाम लिखने के कारण घटित हुआ बताया। मामले की जानकारी मिलने के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलनवाज अहमद समेत अन्य वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया जिसके बाद जाम खत्म हो गया।

पदाधिकारी श्री अहमद ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर पूर्व में भी मृतक के एक पुत्र की हत्या हो चुकी है। पुलिस भूमि विवाद एवं राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता दोनों ही बिन्दु पर सूक्ष्मता से जांच कर रही है। इस सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।