देश तोड़ने की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे : योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath
Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष रामगाेविंद चौधरी में हुई तीखी नोकझोंक के बीच मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश तोड़ने की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे।

राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संविधान की शपथ लेने वाले कह रहे हैं कि देश टूटने की ओर अग्रसर है। यह सोच निंदनीय है। भारत दुनिया में मजबूत अर्थव्यवस्था के रुप में उभरा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व में जहां भी जाते हैं, उनका जोरदार स्वागत होता है।

उन्होंने कहा कि देश नहीं टूटेगा, तोड़ने वालों को जरुर तोड़ देंगे। भारत अखण्ड है, अखण्ड ही रहेगा। समाजवादी पार्टी अगर यह सोचती है तो इस सोच को अपने पास ही रखे। इस प्रवृत्ति को फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इससे पहले, चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीतियां गलत हैं। देश कभी बंटेगा तो भाजपा की गलत नीतियां ही इसकी जिम्मेदार होंगी। उत्तर प्रदेश में देवभूमि भी था। उसे बांटकर उत्तराखण्ड बना दिया। बिहार और मध्यप्रदेश को भी बांट दिया। सिर्फ वोट के लिए भाजपा बांटने की राजनीति करती है। देश को बचाना है। गरीबों को बचाना होगा। नहीं तो, भाजपा की गलत नीतियों की वजह से देश बंटवारे की कगार पर पहुंच जाएगा।