कासगंज में योगी के हेलीकाप्टर की खेत में आपातकालीन लैंडिंग

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Helicopter Makes emergency landing on field

कासगंज। सुरक्षा में चूक के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकाप्टर को मंगलवार को आपातकालीन परिस्थितियों में खेत में उतारना पड़ा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सहवार क्षेत्र के फारौली गांव में मुख्यमंत्री के सरकारी हेलीकाप्टर को उस समय खेत में उतारना पडा जब पायलट लैडिंग के लिए निर्धारित हेलीपैड पर चापर को उतार नहीं सका। रिपोर्ट के अनुसार हेलीपैड के चारों ओर घने पेड़ों की वजह से हेलीकाप्टर को खुले खेत में उतारना पडा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कासगंज में रविवार को आए तूफान में मारे गए लाेगों के परिजनों से मिलने आए थे। प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार ने लखनऊ में बताया कि योगी हालांकि सुरक्षित हैं और अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप वह आगे बढ़ गए। अरविन्द कुमार ने को बताया कि हेलीकॉप्टर जिस खेत में उतरा, वह अस्थायी रूप से बनाए गए हेलीपैड से करीब एक किलोमीटर दूर था।

योगी पैदल ही सहावर तहसील के फरौली गांव पहुंचे और उस परिवार के लोगों से मुलाकात की, जिनके तीन सदस्यों की हत्या हो गई थी। योगी ने कानून व्यवस्था के अलावा जिले के विकास कार्यों की भी समीक्षा की। कासगंज के पुलिस अधीक्षक पीयूष ने बताया कि मुख्यमंत्री ने चेक वितरण किए और उनके सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुए।