बरेली में लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हमला करने वाले 39 अरेस्ट

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के इज्जतनगर क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर हमला और चौकी फूंकने का प्रयास करने के आरोप में मंगलवार को 39 लोगों को जेल भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक रवींद्र कुमार ने बताया कि सोमवार रात 150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया जिनमें से 42 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को 39 लोगों को जेल भेज दिया जबकि तीन महिलाओं को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि लॉक डाउन का उल्लंघन करने, पुलिसकर्मियों पर हमला और चौकी फूंकने का प्रयास करने के आरोप में सोमवार देर रात उप निरीक्षक दुनेश कुमार ने 150 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराया था। सुबह इज्जतनगर थाना क्षेत्र के करमपुर चौधरी क्षेत्र में पीएसी ने छापा मारा लेकिन संदिग्ध घरों में ताला बन्द कर फरार थे।

गौरतलब है कि सोमवार दोपहर को इज्जतनगर पुलिस की बैरियर वन चौकी के हेड कांस्टेबल मनोज कुमार, संजय के साथ चीता मोबाइल के सिपाही राजीव और अंकित करमपुर चौधरी गांव गए थे। खेत किनारे भीड़ देखकर सिपाही राजीव ने लॉकडाउन का पालन करने की बात कहते हुए सभी से घर जाने को कहा। इस पर कश्मीर खां सिपाहियों से उलझा तो उसे गाड़ी में बैठाने लगे।

उसे छोड़ने का दबाव बनाते हुए कुछ लोग शोर शराबा करने लगे तब सिपाही छोड़कर चले आए। कुछ देर बाद ही ढाई-तीन सौ लोग प्रधान पति तसव्वर खां के नेतृत्व में बैरियर वन पुलिस चौकी पहुंच कर आग लगाने की बात कहते हुए आगे बढ़ने लगे। पुलिसकर्मियों ने रोका तो उन पर हमला कर दिया और मारपीट किया। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड दिया गया।