उत्तर प्रदेश: पचास रुपए के लिए कर दी मामा की हत्या

Uttar Pradesh Mama murdered for fifty rupees
Uttar Pradesh Mama murdered for fifty rupees

शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के अल्हागंज क्षेत्र में बेइज्जती का बदला लेने के लिये एक युवक ने अपने मामा की पीट पीट कर हत्या कर दी।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि ग्राम दहेना मनिहार निवासी राजबहादुर का शव पिछले 14 मार्च को बरामद हुआ था। पुलिस ने इस सिलसिले में शक के आधार पर उसके भांजे राकेश से पूछताछ की और सख्ती बरतने पर हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया।

सूत्रों ने बताया कि राकेश ने राजबहादुर के पास अपनी बाइक गिरवी डाल कर 25 हजार रुपए लिए थे। 11 मार्च को राकेश ब्याज के 22 सौ रुपए राजबहादुर को देने गया था। राकेश ने राजबहादुर से ब्याज में 50 रुपए छोड़ने को कहा तो राजबहादुर ने राकेश को बेइज्जत कर दिया। राकेश को यह बात नागवार गुजरी और उसने मन में राजबहादुर से बदला लेने की ठान ली ।

इसके बाद 13 मार्च की रात में शराब पीकर राकेश राजबहादुर के पास गया और बात करते-करते राकेश ने अचानक से गमछे से राजबहादुर का मुंह बंद कर दिया। इसके बाद पास पड़ी ईंट उठा कर राकेश ने राजबहादुर का मुंह कुचल डाला जिससे राजबहादुर की मौत हो गयी।

पुलिस ने राकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन 17 दिन तक राकेश पुलिस को चकमा देता रहा। पुलिस ने कई अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया, लेकिन बार-बार शक की सुई राकेश पर ही अटक रही थी। सख्ती से पूछताछ के बाद राकेश ने राजबहादुर की हत्या का जुर्म पुलिस के सामने कबूल कर लिया ।