लखीमपुर खीरी में हुए भीषण सड़क हादसे में 13 की मौत, 6 घायल

Uttar Pradesh road accident : 9 killed after van rams truck in Lakhimpur Kheri
Uttar Pradesh road accident : 9 killed after van rams truck in Lakhimpur Kheri

लखीमपुर-खीरी/शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले के पसगंवा क्षेत्र में आज हुई भीषण सड़क दुर्घटना में टाटा मैजिक सवार 13 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस अधीक्षक एसएस चिन्नपा ने यहां बताया कि तड़के करीब पांच बजे यह हादसा उस समय हुआ जब टाटा मैजिक वाहन शाहजहांपुर से सीतापुर सवारियां लेकर जा रहा था कि शाहजहांपुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर उचौलिया कस्बे के पास वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक में जा घुसा। इस भीषण हादसे मे नौ लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और नौ गंभीर रुप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घायलों को शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चार घायलों ने दम तोड़ दिया। वाहन पर कुल 18 लोग सवार थे। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को लखनऊ भेजा गया है जबकि तीन का इलाज शाहजहांपुर जिला अस्पताल में किया जा रहा है। घायलों में सभी की हालत नाजुक बताई गई है।

हादसे मे मरने वालों की पहचान अनूप कुमार अवस्थी, सरोज राजपूत (22), पूनम (24), लल्लू, रूरवसार (25), वेदपाल (शाहजहांपुर), वसीम, नाजिम, वेदपाल(खीरी) और रोशनी (32) के तौर पर की गई है जबकि तीन शवों की शिनाख्त की जानी है। घायलों में सीतापुर के राजेश एवं प्रीती, मुजफ्फरनगर के सविरून निशा, फहीम एवं साजिया हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को इस हादसे में घायल लोगों के समुचित उपचार के निर्देश देते हुए सभी प्रभावितों को राहत एवं हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि पिछले गुरूवार को कुशीनगर में ट्रेन के स्कूल वैन से टकरा जाने से 13 बच्चों की मृत्यु हो गई थी। उत्तर प्रदेश में इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह चल रहा है। मुख्यमंत्री ने आज इस सिलसिले में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है।